लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर पानीपत पुलिस ने ली राष्ट्रीय एकता की शपथ

भूप एक्सप्रेस।
पानीपत (नंदपाल)। पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के कुशल मार्ग दर्शन में जिला पुलिस द्वारा भारत के प्रथम गृहमंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर जिला लघु सचिवालय परिसर मे कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय सिंह ने पुलिसकर्मियों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलवाई। उन्होनें कहा कि महान व्यक्तियों की बदौलत हमें आजादी मिली है। उन्हीं में से महान एक सरदार वल्लभभाई पटेल ने 562 रियासतों को जोडऩे का जो कार्य किया है। देश को संगठित विशाल राष्ट्र का स्वरूप प्रदान किया उनका योगदान हमेशा स्मरणीय रहेगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय एकता और अखंडता के अग्रदूत लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवन से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए और उनकी कर्तव्य निष्ठा और राष्ट्रभक्ति सदैव हमारा मार्गदर्शन करती रहेगी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय सिंह ने इस अवसर पर शुभ संदेश देते हुए कहा कि हम सभी को एकता का परिचय देते हुए देश-प्रदेश के हित के बारे में सोचना है। जो शपथ हम सब ने मिलकर ली है। उसकी पालना भी हमें राष्ट्रहित के लिए करनी होगी। सरदार वल्लभभाई पटेल के पद चिन्हों पर चलकर भारत की समप्रभूत्ता, एकता, अखण्डता को मजबूत करना होगा।
देश के लिए सरदार बल्लभ भाई पटेल ने काफी योगदान दिया है। उनके योगदान को लम्बे समय तक बनाए रखने के लिए उनकी जन्मतिथि को राष्ट्रीय एकता दिवस के रुप में मनाया जाता है।

कार्यक्रम मे भलाई निरिक्षक बलबीर सिंह व जिला पुलिस मुख्यालय की शाखाओं मे व थानों मे तैनात पुलिस अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

जिला के प्रत्येक थाना स्तर पर भी कार्यक्रम का आयोजन कर पुलिस कर्मियों ने ली राष्ट्रीय एकता की शपथ।