अवैध हथियारों का जखीरा सप्लाई करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का सदस्य काबू

12 अवैध देशी पिस्टल बरामद, आरोपी राजस्थान के भरतपुर जिले से हथियारों की तस्करी करने के लिए पानीपत आया था

भूप एक्सप्रेस।
पानीपत (नंदपाल)। पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने अपने कार्यालय में प्रेसवार्ता कर प्रकरण की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया जिले की क्राइम इनवेस्टिगेशन एजेंसी (सीआइए-टू) ने अंतरराज्यीय अवैध हथियार तस्कर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के एक सदस्य को 12 अवैध देशी पिस्टल सहित काबू करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। पकड़े गए आरोपी की पहचान पुखराज उर्फ राज पुत्र बच्चू निवासी नंगला तला जिला भरतपुर राजस्थान के रूप में हुई है। आरोपी के खिलाफ थाना शहर में आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर प्रारंभिक पुलिस पूछताछ की तो सामने आया आरोपी महाराष्ट्र के जलगांव से अवैध पिस्टल को 20 हजार रूपये में खरीदकर हरियाणा के पानीपत, सोनीपत व यूपी के आगरा, कैराना शामली में 40 से 45 हजार रूपये मे बेचते है। उक्त स्थानों पर आरोपी 35 से 40 अवैध देशी पिस्टल अभी तक सप्लाई कर चुके है। गिरोह मे शामिल सभी सदस्यों को अलग-अलग काम करने की जिम्मेवारी है। आरोपी महाराष्ट्र के जलगांव से अवैध हथियार खरीद कर सबसे पहले राजस्थान के भरतपुर लेकर जाते है। वहा से अलग-अलग स्थानों पर हथियारों की अवैध सप्लाई करते। सीआईए-टू पुलिस टीम ने गिरोह मे शामिल आरोपियों को पकड़ने के लिए राजस्थान में विभिन्न स्थानों पर दंबिश दी गई। जल्द ही गिरोह मे शामिल अन्य आरोपियों को सीआईए पुलिस टीम द्वारा द्वारा काबू कर लिया जाएगा ।

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया आरोपी पुलिस पकड़ से बचने के लिए अवैध हथियारों की तस्करी करते समय ट्रेन व बस मे सफर करते थे। लोकल स्टेशन पर उतरकर आगे का सफर बस से तय करते थे। इसके साथ ही गिरोह के सदस्य ज्यादातर वॉट्सअप कॉल का प्रयोग करते थे ।

गिरफ्तार आरोपित पुखराज उर्फ राज का पहले ही अपराधिक रिकॉर्ड होना पाया गया है । आरोपित के खिलाफ राजस्थान के भरपुर जिला के रुदावल थाना में जान लेवा हमला करने की वारदात के संबंध मे एक मुकदमा दर्ज होना पाया गया था।

सीआईए-टू पुलिस टीम को गत रविवार को गस्त के दौरान गुप्त सुचना मिली कि संदिग्ध किस्म का एक युवक कमर पर पिट्टू बैग लटका बस स्टेंड के गेट के पास घुम रहा है । युवक के पास अवैध हथियार होने की संभावना है । पुलिस टीम ने तुरंत मौके पर दंबिश दे आरोपित युवक को काबू कर उसके बैंग की तलाशी की तो 12 अवैध देसी पिस्टल बरामद हुई थी। पुलिस पुछताछ मे आरोपी की पहचान पुखराज उर्फ राज पुत्र बच्चू निवासी नंगला तला जिला भरतपुर राजस्थान के रूप में हुई थी । आरोपित पुखराज को माननीय न्यायालय से 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर गहनता से पुछताछ की गई तो एक के बाद एक परतें खुलती गई । रिमांड अवधी पुरी होने पर आरोपित को आज माननीय न्यायालय मे पेश कर न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया ।