बी डी पी ओ ब्लॉक बापौली में दीपावली के अवसर पर्यावरण बचाओ कार्यक्रम का हुआ आयोजन

कार्यक्रम में उपस्थित सदस्यों ने ली हर त्यौहार पर एक पौधा लगाने की शपथ : सैनी

भूप एक्सप्रेस।
बापौली। दीपावली के शुभ अवसर पर बी डी पी ओ ब्लॉक बापौली में पर्यावरण बचाओ कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसके तहत पौधा रोपण किया गया। पंचायत एवं खण्ड विकास आधिकारी, ग्राम सचिव, पूर्व सरपंच, जे. ई., पंचायती राज मनरेगा स्वछता टीम के सदस्यों आदि ने इस दौरान शपथ ली कि वे भविष्य में आने वाले हर त्यौहार को 11 नया पौधा अवश्य लगाएंगे।
समझता खंड प्रेरक डॉ महावीर सैनी ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड 19 अर्तार्थ कोरोना माहामारी अभी खत्म नहीं हुई है, लेकिन हां कम अवश्य हुई है। अब भी कोरोना के कहर से ग्रसित केस मिल रहे हैं और इस भयंकर बिमारी से पीड़ित व्यक्तियों को ऑक्सीजन की अधिक आवश्यकता पड़ती है, जिसकी देश में अभी पिछले समय में बड़ी भारी कमी का सामना करना पड़ा था।
उन्होने कहा कि यदि हमे स्वस्थ रहना है, तो हमें अपने पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखना होगा और इसके लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में पेड़ पौधे लगाने होंगे।
इस अवसर पर बी डी पी ओ ब्लॉक की सहायता से पूर्व सरपंचों द्वारा एक प्रतिभोज का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर शंकर वर्मा, संदीप छोक्कर, प्रमोद शर्मा, सुनिल जे ई, आदि ने मुख्य भूमिका निभाई।