गांव के किसी भी हिस्से में कूड़ा करकट नजर नहीं आना चाहिए : बी डी पीओ सब्भरवाल

मच्छरों के बढ़ते प्रकोप से बीमार हो रहे हैं लोग जल्द करवाएंगे राउंडअप छिड़काव : महावीर सैनी

भूप एक्सप्रेस।
पानीपत (नंदपाल) 8अक्टूबर। सोमवार को बापौली के खण्ड एवं पंचायत विकास अधिकारी, सुरेश सब्भरवाल के दिशा निर्देशानुसार बापौली गांव में एक सफाई अभियान चलाया गया, जिसमें गांव गलियों, नालियों, नालों एवं बाहर की फिरनी की सफाई करवाई गई। उन्होंने मौके का निरीक्षण करते हुए कहा कि गांव के किसी भी हिस्से में कूड़ा करकट नजर नहीं आना चाहिए, जहां देखें तहां सफाई नजर आनी चाहिए। इस दौरान सभी सामुहिक शौचालयों जैसे स्कूल, आंगनवाड़ी, डिस्पेंसरी आदि की जमकर सफाई की गई।


उन्होंने कहा कि अगर हमें प्रयावरण को स्वच्छ बनाना है तो कहीं भी कूड़े के ढेर व पॉलिथीन/प्लास्टिक की थैलियां किसी भी कीमत पर नजर नहीं आनी चाहिए।
खण्ड समन्वक संदीप वर्मा ने भी गांव के सामुहिक शौचालयों का निरीक्षण करते हुए दिशा निर्देश दिए कि अगर गांव का व्यक्ति खुले में शौच करता पाया जाता है तो उस फाईन लगाया जाए। इसी बीच स्वच्छता खण्ड प्रेरक डॉ महावीर सैनी ने सफाई अभियान में शामिल सफाई कर्मचारियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि इसी प्रकार सभी को

अपनी ड्यूटी इमानदारी से निभानी चाहिए। उन्होंने कहा कि आजकल मच्छरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, जिससे आए दिन मलेरिया एवं डेंगू के केशो की संख्या बढ़ती जा रही है। इसलिए गांव में राउंडअप छिड़काव करवाया जाएगा ताकि मच्छरों का प्रकोप कम हो और सभी लोग स्वस्थ रह सकें।
इस अवसर पर हेड क्लर्क पंकज शर्मा, शंकर वर्मा, ईश्वर सिंह, कुलदीप जोगिंद्र, राकेश आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।