लोक आस्था का महापर्व है छठपूजा : डॉ. अरविंद शर्मा

भूप एक्सप्रेस।
रोहतक, 10 नवंबर ।
लोक आस्था का महापर्व है छठपूजा और यह एक मात्र ऐसा पर्व है, जिसमें न केवल उदयाचल सूर्य की पूजा की जाती है, बल्कि अस्ताचलगामी सूर्य को भी पूजा जाता है। सच्चे मन से की गई पूजा से भगवान सूर्य प्रसन्न होते है। देश भर में यह पर्व बडी धूमधाम से मनाया जाता है।
उक्त व्यक्तव्य बुधवार को पूर्वाचल एकता सेवा समिति द्वारा कैनाल नहर पर आयोजित छठपूजा के कायक्रम के दौरान सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि छठपूजा प्राचीन काल से चली आ रही है और इसका अलग ही महत्व है। बिहार सहित देश के अधिकतर राज्यों में यह पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि डूबते सूरज की पूजा करने वाला छठ विश्व का एकमात्र त्यौहार है। एक प्राणी की शक्ति भले ही क्षीण हो जाए, उसके ऋण जीवनकाल में उसके द्वारा किए गए योगदान को भुलाया नहीं जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सूर्य देव सभी के जीवन में सुख स्मृद्धि, उतम स्वास्थ्य व नई ऊंजार का संचार करे।


सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि हमारे पर्वो में प्रकृति की छवि दिखती है और यह नदियों की पवित्रता का भी पर्व है और सूर्य की दिव्यता का पर्व है। इस अवसर पर पूर्वांचल एकता सेवा समिति द्वारा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। साथ ने पूर्वांचल समाज को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर, मेयर मनमोहन गोयल, अजय बंसल, सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल सहगल, डॉ. रीटा शर्मा, पूर्व मेयर रेणु डाबला, सांसद के निजी सचिव सुनील लाकडा, विपिन गोयल, राजेन्द्र शर्मा, विक्की अत्री, जयप्रकाश नारायण, डॉ. संजय कुमार, मदन सिंह, रणधीर राय, पप्पू सिंह प्रमुख रूप से मौजूद रहे।