पानीपत से अपहर्त तीन मासूम बच्चों को सकुशल आरोपितों के कब्जे से बरामद कर अपहरणकर्ता दंपत्ति को यूपी बागपत के सरूरपुर से किया काबू

भूप एक्सप्रेस।
पानीपत 30 नवम्बर 2021(नंदपाल)। थाना पुराना औद्योगिक क्षेत्र के अंतर्गत पप्पू कालोनी में किराये पर रहने वाले श्रमिक परिवार से 8 वर्षीय बच्ची व 2 व 1 वर्ष के मासूम बच्चों का गत शनिवार को अपहर्ण हो गया था।
उप-पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ने प्रकरण की विस्तार से जानकारी देते हुए बताया की गत शनिवार को थाना पुराना औद्योगिक में कविता पत्नी सतेन्द्र ने शिकायत देकर बताया था कि वह पप्पू कालोनी में किराये के कमरे पर अपने तीन बच्चो के साथ रहते हुए फैक्टरी में मजदूरी करती है। 27 नवम्बर शनिवार को वह खाना खाने के लिए फैक्टरी से कमरे पर आई तो 8 वर्षीय बेटी गोरी, सवा 2 वर्षीय बेटा दक्ष व 1 वर्षीय हिमांशु घर पर नही मिले। तीनों बच्चों की आस पास विभिन्न स्थानों पर तलाश की कही कोई सुराग नही मिला। थाना पुराना औधोगिक पुलिस ने महिला की शिकायत पर तुरंत मुकदमा दर्ज कर पूरा मामला पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन जी के संज्ञान में लाया गया।

पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के संज्ञान में यह मामला आते ही उन्होनें तुरंत उप-पुलिस अधीक्षक औमप्रकाश के नेतृत्व मे सीआईए-वन व थाना पुराना औद्योगिक पुलिस की एक संयुक्त टीम गठित कर अपहर्त बच्चों को जल्द से जल्द से सकुशल बरामद करने व आरोपियों को पकड़ने की जिम्मेवारी सौंपी गई।

उप-पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश के नेतृत्व में संयुक्त टीम विभिन्न पहलुओं पर गहनता से छानबीन करते हुए आरोपितों की तलाश में भरसक प्रयासरत थी। टीम ने आज साय गुप्त सूचना के आधार पर दंबिस देते हुए अपहरणकर्ता दंपत्ति को यूपी के बागपत जिला के सरूरपुर गांव से काबू कर आरोपियों के कब्जे से सकुशल तीनों अपहर्त बच्चों को बरामद करने में बड़ी कामयाबी हासिल की।

आरोपितों की पहचान राजबीर निवासी खजुरा व अनिता पत्नी राजबीर निवासी खजुरा बिजनौर यूपी के रूप में हुई।

प्रारंभिक पुलिस पूछताछ में सामने आया आरोपित दंपत्ति पानीपत की पप्पू कॉलोनी में ही किराए पर कमरा लेकर रहते थे, शादी के कई वर्षो बाद तक भी बच्चे ना होने के बाद दोनों ने योजना बनाई और मौका मिलते ही शनिवार को पास में रहने वाली महिला कविता के तीनों बच्चों को उठाकर ले गए।

उप-पुलिस अधीक्षक औमप्रकाश ने बताया गिरफ्तार आरोपित दंपत्ति को बुधवार को माननीय न्यायलय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लेकर गहनता से पूछताछ की जाएगी।