दिल्ली में ओमिक्रॉन ‘विस्फोट’, सामने आये 4 नये मामले, ब्रिटेन में हुई पहली मौत

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट का दूसरा मामला सामने आया है। दिल्ली में ओमिक्रॉन से पीड़ितों की संख्या अब 4 हो गई है। जिस तेजी से दिल्ली में ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं उससे स्थिति विस्फोटक होती जा रही है।

भूप एक्सप्रेस।
नई दिल्ली।
राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) का दूसरा मामला सामने आया है। दिल्ली में ओमिक्रॉन से पीड़ितों की संख्या अब 4 हो गई है। जिस तेजी से दिल्ली में ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं उससे स्थिति विस्फोटक होती जा रही है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पहले ही साफ कर दिया है कि अगर दिल्ली में ओमिक्रॉन के मामले बढ़ेगे तो सरकार इसके खिलाफ सख्त कदम उठाएगी।

मिली जानकारी के मुताबिक ओमिक्रॉन का नया मामला एक 35 वर्षीय व्यक्ति में दिखा है। जिसे कमजोरी के बाद दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें, यह व्यक्ति जिम्बाब्वे से भारत आया था, उसने साउथ अफ्रीका की भी यात्रा की थी। गौरतलब है कि देश में कोरोना के ओमिक्रॉन के मामले में तेजी से इजाफा हो रहा है। पूरे देश में अबतक ओमिक्रॉन (Omicron in India) के कुल 46 मरीज सामने आ चुके हैं।

ओमाइक्रोन मामलों को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि, दिल्ली में चार नए ओमाइक्रोन के मामलों का पता चला है। जिसके बाद कुल मामलों की संख्या 6 हो गई है. जिसमें से एक मरीज को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में 35 कोरोना से संक्रमित मरीज और 3 संदिग्ध मरीज लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल में भर्ती हैं।

ब्रिटेन में भी ओमिक्रोन से पहली मौत:

गौरतलब है कि, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रोन से देश में पहले मरीज की मौत की पुष्टि कर दी है. यह दुनिया में इस वैरिएंट से मौत का पहला मामला भी है। जॉनसन ने लोगों को आगाह किया कि वे इस वैरिएंट को डेल्टा वैरिएंट से कमतर नहीं समझें। उन्होंने देश के सभी पात्र लोगों से टीके की बूस्टर डोज लेने की भी अपील की। इससे पहले, जॉनसन ने देश में ‘ओमिक्रोन आपातकाल’ की घोषणा की। उन्होंने कहा कि ओमिक्रोन के फैलते संक्रमण को देखते हुए ब्रिटेन में कोविड अलर्ट को चौथे स्तर तक बढ़ा दिया गया है।