थर्मल की राखी पाइप लाइन से करीब 14लाख रूपये कीमत की लोहे पाइप चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफास

चार आरोपित काबू, आरोपितों से 2लाख रूपये व वारदात में प्रयोग किया गैस कटर व गैस सिलेंडर बरामद

भूप एक्सप्रेस।

पानीपत, 14दिसंबर(नंदपाल)। सीआईए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर राजपाल सिंह ने बताया सोमवार को गश्त के दौरान सीआईए-वन पुलिस की एक टीम असंध रोड़ पर मौजूद थी। टीम को गुप्त सूचना मिली कि सुताना मोड़ पर संद्विगध किस्म के 4युवक किसी अपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे है। पुलिस टीम ने तुरंत मौके पर दंबिस दे आरोपित युवकों को काबू कर गहनता से पुछताछ की तो आरोपितों ने अपने कई अन्य साथियों के साथ मिलकर थर्मल की राखी झील से लोहे की पाइप लाइन चोरी करने की वारदात कों अंजाम देने बारे स्वीकारा। पकड़े गए आरोपितों की पहचान वाजिद पुत्र जरारा निवासी बरलगढी, साजिद पुत्र जाकर, अयुब पुत्र हसनदीन निवासी बलहेडा करनाल व धर्मपाल पुत्र सोरण निवासी गढ़ी सिकंदरपुर पानीपत के रूप में हुई।

 

इंस्पेक्ट राजपाल सिंह ने बताया पुलिस पुछताछ के दौराना आरोपितों से खुलाशा हुआ की गैस कटर की सहायता से पिछले काफी समय से पाइप को छोटे-छोटे हिस्सों में काटकर चोरी कर कबाड़ी को बेच रहे थे। आरोपितों ने कुछ पैसों को खाने-पीने मे खर्च कर दिया।

बची 2लाख रूपये की नगदी व वारदात में प्रयोग किया गैस कटर व सिलेंडर बरामद कर चारो आरोपितों को आज माननीय न्यायालय में पेश किया वहा से आरोपित साजिद, अयुब व धर्मपाल को न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया व आरोपित वाजिद से गहनता से पुछताछ करने व वारदात में शामिल रहे अन्य आरोपितों के ठिकानों का पता लगा काबू करने के लिए वाजिद को 4दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

 

पाइप लाइन चोरी की उक्त वारदात बारे थाना पुराना औधोगिक में पानीपत थर्मल में तैनात एसडीओ ऋषि कुमार की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है। एसडीओ ऋषि कुमार ने थाना पुराना औधोगिक पुलिस को दी शिकायत में बताया था की थर्मल की राखी झील में यूनिट 7व 8 की लोहे की पाइप लाइन बिछी हुई है। कई सालो से बंद होने के कारण वहा पर कोई कर्मचारी आता जाता नही। इस लाइन को दूसरी जगह प्रयोग करना था इसलिए 28 नवम्बर को निरीक्षण किया गया तो लाइन से 1500मीटर लोहे की पाइप का टुकड़ा नही मिला जिसकी करीब 14 लाख रूपये कीमत है। अज्ञात व्यक्ति लाइन से लोहे की 1500मीटर पाइप चोरी करके ले गए।