शोपियां मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढेर, हथियार और गोला-बारूद बरामद, सर्च ऑपरेशन जारी

भूप एक्सप्रेस।
जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले के चोगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादी को ढेर कर दिया है। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है. वहीं, सुरक्षाबल पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन कर रही है। गौरतलब है कि शनिवार को सुबह शोपियां के चोगाम इलाके में सर्च ऑपरेशन पर निकले सुरक्षाबल के जवानों ने आतंकियों को देख उन्हें सरेंडर करने को कहा था। लेकिन, जवाब में आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। जिसमें दो आतंकी ढेर हो गए।

बता दें कि : इन दिनों जम्मू कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ काफी बढ़ गई है। बीते दिन शुक्रवार को भी जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में एक आतंकी को जवानों ने ढेर कर दिया था। शुक्रवार को भी सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने जवानों को निशाना बनाना चाहा, जिसके बाद दोनों ओर से फायरिंग होने लगी। जिसमें हिजबुल का एक आतंकी शहजाद अहमद मारा गया।

गौरतलब है कि, इन दिनों जम्मू कश्मीर आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की तकरीबन हर दिन मुठभेड़ हो रही है। आये दिन आतंकियों के इलाके में छिपे होने की खबर मिल रही है। आतंकी घात लगाकर जवानों को नुक्सान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। आतंकी हमले में आम नागरिकों की भी जान जा रही है। इससे पहले बुधवार को हुए दो आतंकी हमलों में एक शख्स के साथ पुलिस का एक जवान भी घायल हो गया था।

पाकिस्तान की शह पाकर कई आतंकी संगठन भारत में दहशत फैलाने के इरादे से घुसपैठ कर रहे हैं। जाहिर है सीधी लड़ाई में हर बार मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान अब आतंकियों का सहारा ले रहा है। ताकी वो देश में हिंसा फैला सके। इसी कड़ी में पाकिस्तान आतंकियों को ट्रेनिंग देने के साथ साथ हथियार भी मुहैया करा रहा हैं। पाकिस्तान की शह पर आतंकी जम्मू कश्मीर में टारगेट किलिंग कर रहे हैं। जिसमें आम आदमी की जान जा रही है।