अयोध्या से रामेश्वरम तक बनाएंगे मार्ग, अगली बार सी-प्लेन से शिलान्यास करने आऊंगा : गडकरी

शिलान्यास कार्यक्रम के बाद नितिन गडकरी ने कहा आज उन्हें यहां आकर बेहद खुशी हुई। अगले कार्यकाल में अयोध्या से रामेश्वरम तक भगवान राम के नाम से मार्ग बनवाएंगे

भूप एक्सप्रेस।
प्रयागराज। बुधवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नेराम वन गमन मार्ग का शिलान्यास किया। यह मार्ग 5,159 करोड़ की लागत से बनेगा, जो 109 किलोमीटर लंबा होगा। राम वन गमन मार्ग अयोध्या, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, श्रृंगवेरपुर होते हुए चित्रकूट को आपस में जोड़ेगा। इसके साथ ही श्रृंगवेरपुर में गंगा पर पुल का भी निर्माण होगा. शिलान्यास कार्यक्रम के बाद नितिन गडकरी ने कहा आज उन्हें यहां आकर बेहद खुशी हुई। अयोध्या से चित्रकूट तक राम वनगमन मार्ग के साथ वो बीजेपी के अगले कार्यकाल में अयोध्या से रामेश्वरम तक भगवान राम के नाम से मार्ग बनवाएंगे।

रिंग रोड निर्माण के द्वितीय चरण की भी जल्द देंगे मंजूरी’
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रयागराज में मिर्जापुर से लेकर महुवरिया साहसों तक रिंग रोड के प्रथम चरण के निर्माण का भी शिलान्यास कर रहे हैं। इसके साथ ही वो इस बात की भी घोषणा करते हैं कि जल्द ही सेकेंड फेज के रिंग रोड के निर्माण की भी मंजूरी दी जाएगी। जो रीवा से होकर कौड़िहार तक बनेगा। रिंग रोड के बन जाने से कुंभ में लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि रिंग रोड के सेकंड फेज का शिलान्यास करने खुद आएंगा। वो सी-प्लेन से यहां आएंगे। उन्होंने पश्चिम बंगाल के हल्दिया से प्रयागराज तक गंगा में जल मार्ग बनाने की बात भी कही।

प्रधानमंत्री रहे नेहरू की लोकसभा क्षेत्र में विकास नहीं’

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि पिछले 50 सालों में यहां विकास कार्य नहीं हुए। यह भारत के पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरु की लोकसभा रही है। भारतीय जनता पार्टी ने प्रयागराज में पिछले 5 वर्षों में जितना विकास कार्य किया इतना पूर्व की सरकार में नहीं किया गया था। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकाल में हुए विकास का श्रेय भाजपा के किसी नेता को नहीं, आम जनता को जाता है. जनता ने नेता को चुना है। आप हमें नहीं चुनते, हमें कलम की ताकत नहीं देते तो हम यहां कैसे काम करते. आखिर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि विधानसभा चुनाव में प्रदेश में एक बार फिर भाजपा सरकार बनेगी। इस दौरान गडकरी ने करोड़ों की योजनाओं को गिनाया।