थाना मतलोडा के 7 गांव सहित रिफाइनरी के एरियां को थाना सदर पानीपत में किया स्थानान्तरित

थाना सदर पानीपत के अंतर्गत आने वाले गांव के लोगों की सुविधा को देखते हुए व बेहतर कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए थाना सदर को रिफानरी स्थित बोहली चोकी के भवन में स्थापित किया गया

भूप एक्सप्रेस।
पानीपत। पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने जानकारी देते हुए बताया की कानून व्यवस्था को बनाए रखने के साथ ही लोगों की सुविधा को मध्य नजर रखते हुए थाना मतलोडा के गांव ददलाना, सिघंपुरा, सिठाना, न्यू बोहली, रेर कला, बाल जाटान सहित रिफाइनरी टॉउनशिप, नेफ्ता प्लाट के एरियां को थाना सदर में स्थानान्तरित करने के लिए हरियाणा सरकार गृह विभाग से पत्राचार के माध्यम से अनुरोध किया गया था। गृह विभाग से 24 दिसंबर 2021 को स्वीकृती मिलने उपरांत थाना मतलोडा के उक्त 7 गांव सहित रिफाइनरी के एरियां को थाना सदर में स्थानान्तरित कर दिया गया है। उन्होने कहा की नए आदेशो के अनुसार अब गांव ददलाना, सिघंपुरा, सिठाना, न्यू बोहली, रेर कला, बाल जाटान सहित रिफाइनरी टाउनशिप, नेफता प्लाट के लोगों की मामले से संबधित कार्रवाही थाना सदर में होगी। उक्त दोनो गांव के व्यक्ति अब पुलिस से संबधित कार्रवाही के लिए थाना मतलोडा की बजाय थाना सदर में संपर्क करे।

पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया की उक्त गांव व रिफाइनरी एरियां को थाना सदर में स्थानान्तरित करने के साथ ही इन गांव के लोगो की सुविधाओं को देखते हुए थाना सदर को भी सैक्टर-13/17 से रिफाइनरी स्थित बोहली चौकी के भवन में आज से स्थापित कर दिया गया है। थाना सदर को बोहली चोकी के भवन में स्थापित करने से अब थाना सदर में आने वाले सभी गांवों की दूरी थाना से महज 8/9 किलो मीटर के दायरे में होगी। थाने की दूरी कम होने से इसके अंतर्गत आने वाले गांव के लोगों के साथ ही पुलिस को भी इसका फायदा मिलेगा। किसी भी प्रकार का अपराध घटीत होने का अंदेशा होने पर जहा गांव निवासी पुलिस को सूचना देगे वही थाने की दूरी कम होने पर पुलिस भी कम समय में मौके पर पहुंचकर त्वरित कार्रवाही करेगी।

पुलिस अधीक्षक ने ये भी कहा कि रिफाइनरी द्वारा (सीएसआर) कॉरपोरेट सामाजिक उतरदायित्व के तहत थाना सदर के लिए नए भवन का निर्माण करवाया जा रहा है। जल्द ही थाने का नया भवन तैयार होने थाना सदर को नए भवन में स्थापित कर दिया जाएगा। उन्होने बताया नया भवन मिलने पर थाना सदर का नाम भी रिफाइनरी थाना रखा जाएगा।