श्रीकांत जाधव के दिशानिर्देशों से नशे के विरुद्ध पानीपत में चौथा जागरूकता कार्यक्रम हुआ सम्पन्न

विद्यार्थियों ने नशा न करने और 9050891508 पर गुप्त सुचना देने का दिया वचन

भूप एक्सप्रेस।
पानीपत(जोगिंद्र सिंह)। नशा मुक्त हो भारत मेरा ऐसी सोच बनानी है, नशे में ग्रस्त हो रही युवा पीढ़ी सबको मिलकर बचानी है। इस संदेश को लेकर हरियाणा राज्य स्वापक नियंत्रण ब्यूरो एवं प्रयास संस्था द्वारा राजकीय महिला औधोगिक प्रशिक्षण संस्थान पानीपत में एक दिवसीय चौथा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। हरियाणा राज्य स्वापक नियंत्रण ब्यूरो के जागरूकता कार्यक्रम एवं पुनर्वास प्रभारी डॉ. अशोक कुमार वर्मा मुख्य वक्ता थे और प्रयास संस्था पानीपत के महासचिव मेहुल जैन एवं प्रयास के कार्यकारी सदस्य विनय बंसल विशेष रूप से उपस्थित रहे।

संस्थान की प्राचार्या शीला की अध्यक्षता में कार्यशाला आयोजित हुई। ब्यूरो के जागरूकता कार्यक्रम एवं पुनर्वास प्रभारी उप निरीक्षक डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा राज्य को नशा मुक्त करने का बीड़ा अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अंबाला मंडल और हरियाणा राज्य स्वापक नियंत्रण ब्यूरो प्रमुख श्रीकांत जाधव साहब द्वारा वर्ष 1999 में फतेहाबाद से उठाया गया

था जो आज पूरे हरियाणा को नशा मुक्त करने के लिए दिन रात प्रयत्नशील है। श्रीकांत जाधव साहब के दिशा-निर्देशों से प्रतिदिन अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है तो दूसरी ओर जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि नशा मुक्त हो भारत मेरा ऐसी सोच बनानी है नशे में ग्रस्त हो रही युवा पीढ़ी सबको मिलकर बचानी है। है सच्चाई नशा बुराई यह बात जन जन तक पहुंचानी है। उन्होंने बताया कि चरस स्मैक हेरोइन चिटटा युवाओं को अंदर से खोखला कर रहा है, अब समय आ गया है कि ऐसे अपराधों में संलिप्त लोगों को काल कोठरी तक पहुंचाया जाए। प्रयास पानीपत के महासचिव मेहुल जैन ने बताया कि प्रयास संस्था के गठन का उद्देश्य पुलिस और जनता को साथ लेकर आपसी दूरी को समाप्त करना है क्योंकि पुलिस और जनता के सांझे प्रयासों के बिना इस युद्ध में विजय प्राप्त करना सरल नहीं है। कार्यक्रम के अंत में सभी विद्यार्थियों और शिक्षकों ने जीवन में नशा न करने का प्रण लिया और हरियाणा राज्य स्वापक नियंत्रण ब्यूरो द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर 9050891508 पर गुप्त सूचना देने का वचन दिया। इस अवसर पर प्राचार्या शीला देवी, रचना, सरिता, दिनेश कुमार, विरेन्द्र सिंह, सिद्धार्थ शर्मा, राजेश बजाज, सुनील कुमार आदि उपस्थित रहे।