आम आदमी पार्टी (आप) की हरियाणा के पूर्व अध्यक्ष नवीन जयहिंद रोहतक में गिरफ्तार

भूप एक्सप्रेस न्यूज।

रोहतक (रोहित सोलंकी)। आम आदमी पार्टी (आप) की हरियाणा इकाई के पूर्व अध्यक्ष नवीन जयहिंद को गुरुवार को रोहतक में गिरफ्तार कर लिया गया। एक दिन पहले उनके खिलाफ दंगा करने, हमला करने, एक सरकारी कर्मचारी को आधिकारिक ड्यूटी करने से रोकने व अतिचार और आपराधिक धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। सूत्रों के मुताबिक, फेसबुक पर लाइवस्ट्रीम के दौरान जयहिंद द्वारा गिरफ्तारी की पेशकश के बाद पुलिस की एक टीम उनके आवास पर पहुंची। आप के पूर्व नेता का बुधवार को रोहतक के पीजीआईएमएस में सरकारी अधिकारियों के साथ विवाद हो गया था। सरकारी अधिकारी अमित सिंधु (चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान निदेशालय के डिप्टी रजिस्ट्रार) और जयहिंद के नेतृत्व वाले एक समूह के बीच हाथापाई का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया था।

एकजुटता व्यक्त करने के लिए रोहतक में एकत्र हुए हैं। जयहिंद के साथ-साथ रोहतक पुलिस ने इसी आरोप में उनके साथी ईश्वर शर्मा के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। रोहतक के पीजीआईएमएस में नर्सों की भर्ती के लिए दस्तावेज सत्यापन का काम चल रहा था। वीडियो में जयहिंद और उनके साथी को पहले दस्तावेज सत्यापन समिति के अधिकारी के साथ गरमागरम बहस करते और फिर उसे थप्पड़ और घूंसे मारते देखा जा सकता है। कुछ पुलिस कर्मियों को भी मामले में हस्तक्षेप करते और दोनों पक्षों को शांत करने की कोशिश करते देखा गया।

इससे पहले नवीन ने प्रेसवार्ता कर नर्सिंग भर्ती पर सवाल उठाए। जयहिंद का आरोप है कि सरकार इस भर्ती में अन्य प्रदेशों के उम्मीदवारों को नौकरी दे रही है। जबकि हरियाणा के लाखों युवा बेरोजगार हैं। नर्सिंग उम्मीदवारों के साथ यह अन्याय किया जा रहा है। इस पर रोक लगाई जानी चाहिए। इसी मुद्दे को लेकर उम्मीदवारों के बुलने पर बुधवार को काउंसलिंग में गया था। यहां कहासुनी के बाद मारपीट हो गई।