हरियाणा के गृह मंत्री विज का जनता दरबार : कैथल SP को फोन कर बोले- एक्शन न हुआ तो रात को गाड़ी लेकर पहुंच जाऊंगा

भूप एक्सप्रेस न्यूज।                                            अम्बाला (नंदपाल)।हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शनिवार को अंबाला में जनता दरबार लगाया। यहां PWD रेस्ट हाउस में उन्होंने प्रदेशभर से पहुंचने वाले लोगों की फरियाद सुनी। इस दौरान कैथल से पहुंची महिला ने बताया कि वर्ष 2021 में विदेश भेजने के नाम पर उसके 25 लाख रुपए हड़प लिए।

उन्होंने शिकायत भी सौंपी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसपर संज्ञान लेते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने SP कैथल को कॉल करके कहा कि SP साहब अगर रात तक एक्शन नहीं हुआ तो गाड़ी लेकर कैथल पहुंच जाऊंगा। गिरफ्तारी की पुष्टि होने के बाद ही वह सोएंगे।

आरोपी के खिलाफ कार्रवाई न होने पर रोई युवती

जींद के नरवाना से पहुंची ज्योति ने बताया कि उसके पिता ने 21 अगस्त को ट्रेन के आगे कूद कर आत्महत्या कर ली थी। उसके पिता का साझेदारी में स्कूल था, लेकिन पिता के पार्टनर ने उनके 3.50 करोड़ रुपए हड़प लिए।

पार्टनर की प्रताड़ना से तंग आकर ही उसके पिता ने सुसाइड किया था। उन्होंने GRP पुलिस को सुसाइड नोट भी सौंपा था, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। गृह मंत्री अनिल विज में तुरंत GRP एसपी संगीता कालिया को कॉल करके कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

गुरुग्राम की डॉक्टर ने रोया दुखड़ा

गुरुग्राम से पहुंची डॉ. तमन्ना ने बताया कि उसका पति नशेड़ी है। जो बार-बार उसे प्रताड़ित कर रहा है। यही नहीं

उसका पति उसके जीजा के IAS ऑफिसर होने का दबाव बनाता है। इस पर गृहमंत्री ने संज्ञान लेते हुए तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए और कहा कि हरियाणा में अनिल विज बैठा है किसी से डरने की जरूरत नहीं है।

सैनिक से हड़पे 25 लाख

हिसार से पहुंचे सैनिक ने बताया कि उसकी चाइना बॉर्डर पर ड्यूटी है। उसने एक प्रॉपर्टी डीलर से प्लाट खरीदा था, लेकिन उसने 25 लाख रुपए हड़प दिए। उन्होंने पुलिस को शिकायत सौंपी थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

इस पर अनिल विज ने तुरंत हिसार SP को फोन लगाया और बोला कि SP साहब ये चीन से लड़ेंगे या देश के अंदर सिस्टम से। उन्होंने तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

झज्जर SP को लगाई फटकार

झज्जर से पहुंची महिला ने बताया कि उसके साथ अप्रैल महीने में छेड़छाड़ हुई थी, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद अनिल विज ने झज्जर SP को फोन लगाकर फटकार लगाई। साथ ही इस मामले लापरवाही बरतने वाले संबंधित जांच अधिकारी को सस्पेंड करने के आदेश दिए।

रोहतक में 1.82 करोड़ की ठगी सहित कई मामलों में SIT गठित

गृह मंत्री अनिल विज ने कई मामलों में SIT गठित कर जांच के निर्देश दिए हैं। रोहतक से आए फरियादी एवं पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर ने कहा कि ठगों ने निवेश के नाम पर उससे 1.82 करोड़ रुपए RTGS के माध्यम से लिए। यह सारी राशि उसने अलग-अलग मदों में अपने बैंक खातों से आरोपियों द्वारा बताए गए खातों में ट्रासंफर की। इस मामले में केस दर्ज होने के बावजूद पुलिस ने ठोस कार्रवाई नहीं की। मंत्री विज ने एसपी रोहतक को SIT गठित कर मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए।

न मामलों में भी गठित की SIT

भिवानी में खेतों में फरियादी से मारपीट में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत गृह मंत्री के समक्ष की गई। फरियादी ने कहा कि पहले पुलिस केस दर्ज नहीं कर रही थी, उसने जब CCTV फुटेज दिखाई तो केस तो दर्ज हुआ मगर आज तक कार्रवाई नहीं हुई। मंत्री विज ने इस मामले में ADGP के नेतृत्व में SIT गठित कर जांच इसकी रिपोर्ट दस दिनों में देने के निर्देश दिए।

यमुनानगर जिले से आई युवती ने गृह मंत्री को बताया कि उसके भाई की हत्या कुछ समय पूर्व हुई थी और आरोपियों के नाम पुलिस को देने के बावजूद अब तक ठोस कार्रवाई नहीं हुई। गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी यमुनानगर के नेतृत्व में मामले में SIT गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिए।