पिहोवा में SDM कार्यालय पर गाय लेकर पहुंचे किसान, बोले- बेसहारा पशुओं से हो रहे हादसे

भूप एक्सप्रेस न्यूज।

पेहवा, 19 अप्रैल (हरफूल सिंह)। कुरुक्षेत्र में सड़कों पर घूम रहे बेसहारा गोवंश को लेकर अब किसानों में गुस्सा बढ़ने लगा है। हादसों की आशंका के चलते किसानों ने न केवल गहरी चिंता जताई है बल्कि एसडीएम कार्यालय में गाय लेकर पहुंचे। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह में गाय सड़कों से नहीं हटाई गई तो वे इन्हें एसडीएम कार्यालय के अंदर ही घुसा देंगे।

भाकियू के बैनर तले गाय लेकर पहुंचे किसानों ने एसडीएम कार्यालय के बाहर धरना दिया और जमकर नारेबाजी भी की। किसानों ने अपने साथ लाई गाय को एसडीएम कार्यालय परिसर में बांध दिया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि एक सप्ताह में प्रशासन इन बेसहारा गोवंश को सड़कों से नहीं हटा पाया तो वे इन्हें एसडीएम कार्यालय के अंदर ही घुसा देंगे।

किसानों ने कहा कि आज सड़कों पर बेसहारा पशुओं की भरमार है, जिनसे हर रोज हादसे हो रहे हैं। इन हादसों में राहगीरों व गोवशं की भी जान तक जा रही है। अब कोहरे का सीजन शुरू हो चुका है, जिससे ये हादसे और भी बढ़ने की आशंका बनी रहती है। इसके बावजूद प्रशासन आज तक इन्हें सड़कों से नहीं हटा पाया है। उन्होंने मांग की है कि प्रशासन बेसहारा पशुओं से सड़कों को मुक्त किया जाएगा।