बिजली समस्या को लेकर कालोनी प्रधान व अन्य एक्स.ई.एन. से मिले

भूप एक्सप्रेस।

समालखा/पानीपत (धर्म बीर योगी समालखा) : हाइवे पर श्री तारा एन्क्लेव में बिजली समस्या को लेकर मंगलवार को कालोनी प्रधान व अन्य समालखा बिजली निगम के एक्स.ई.एन. से मिले। जहां पर उन्होने एक्स.ई.एन. को समस्या से अवगत कराया। जिस पर एक्स.ई.एन. ने एस.डी.ओ. द्वारा मुआयना कर समस्या का समाधान करवाने का आश्वासन दिया। इस बारे में श्री तारा एन्क्लेव के प्रधान नरेश जौरासी व अन्य कालोनीवासियों ने बताया कि कालोनी में 250 के करीब घर बने हुए है। जिसमें सभी के मीटर बाहर लगाए गए है।

उन्होंने बताया कि कालोनी में 100 के.वी. का ट्रांसफार्मर है। जिस पर 150 किलोवाट से ज्यादा लोढ़ है। जिससे बदल कर 200 किलोवाट की जरूरत है। उन्होंने बताया कि गलियों में निगम द्वारा केबल तार बिछाई गई। लेकिन केबल तारे नियमित रूप से चल नही पा रही। आए दिन ओवरलोढ़ होने की वजह से फाल्ट होने के कारण तारे धूं धूं कर जल रही है। कुछ गलियों में तो निगम की ओर से केबल तारे बिछाई नही गई। जिससे लोगों को भी ट्रांसफार्मर पर जिओ स्विच नही है। ऐसे मे फाल्ट होने पर परमिट लेना पड़ता है। जिससे पूरी कालोनीवासियों को बिन बिजली का सामना करना पड रहा है। उन्होंने बताया कि कालोनी की सप्लाई आश्रम व पट्टीकल्याणा गांव से होते हुए 10 किलोमीटर लम्बी लाइन से जोड़ी गई है। जिससे फाल्ट होने के कारण कालोनीवासियों को बिन बिजली परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ये अपने आप में एक गंभीर समस्या बनी हुई है। उन्होंने बताया कि 6 जून व 29 जून को समालखा सब डिविजन के एस.डी.ओ. व एक्स.ई.एन. को मांग पत्र देकर समाधान कराने की गुहार लगाई हुई है।

समस्या का समाधान न होने पर कालोनीवासियों ने प्रदर्शन भी किया था। इसके बाद 21 जुलाई को एक्स.ई.एन. ने कालोनी का दौरा कर स्थिति का जायजा लेते हुए जल्द ही समस्या का समाधान करवाने की बात कही थी। इसके बाद ट्रासफार्मर बदल दिए गए। लेकिन बिजली की केबल तार न बदलने व पोल खड़े न करने के अलावा अन्य समस्याओं का समाधान नही किया गया है। उन्होंने बताया कि कालोनी को पावर हाउस या फिर सिटी से जोडऩे की मांग की गई थी। इसी को लेकर आज प्रधान नरेश जौरासी सहित अन्य लोग एक्स.ई.एन. कार्यालय पहुंचे। जहां पर उन्होंने एक्स.ई.एन. को समस्या से अवगत कराते हुए समाधान करवाने की मांग की। जिस पर एक्स.ई.एन. ने जल्द ही समस्या का समाधन करवाने का आश्वासन दिया। वही इस संबंध में समालखा बिजली निगम एक्स.ई.एन. रणबीर देशवाल का कहना है कि मामला संज्ञान में आने के बाद एस.डी.ओ. को मौके का मुआयना कर समस्या का समाधान करवाने के दिशा निर्देश दिए गए है।