सिविल अस्पताल पानीपत में एक्स-रे सेवाएं बंद, 7 दिनों से हैं मशीन खराब, मरीज परेशान, समालखा रेफर कर रहे डॉक्टर

भूप एक्सप्रेस।

पानीपत, 23 दिसंबर (नंदपाल) सिविल अस्पताल, पानीपत में पिछले 7 दिनों से एक्स-रे सेवाएं बंद हैं। इसका कारण मशीन का खराब होना है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा संबंधित कंपनी को इस बारे में पत्र भी लिखा गया है, लेकिन अब तक कोई इंजीनियर नहीं आया है।

स्वास्थ्य विभाग ने दोबारा कंपनी को रिमाइंडर भेजा है। एक्स-रे सेवाएं बंद होने से मरीजों को निजी अस्पतालों में जाना पड़ रहा है। हालांकि डॉक्टर पर्ची पर एक्स-रे संबंधित रोगियों को समालखा अस्पताल रेफर कर रहे हैं। पिछले 5 दिन में लगभग 220 रोगी बिना एक्स-रे अस्पताल से घर लौट चुके हैं।

12 बजे के बाद नहीं होते अस्पताल में कोई एक्स-रे

सिविल अस्पताल पानीपत में दोपहर 12 बजे तक ही एक्स-रे होते हैं। इसके बाद सिर्फ रिपोर्ट ही दी जाती है। अगर 12 बजे के बाद सड़क हादसे में घायल या अन्य कोई मरीज आते हैं तो उन्हें अगले दिन अस्पताल आना पड़ता है। सड़क हादसे में घायल लोगों को खानपुर मेडिकल कॉलेज या कल्पना चावला मेडिकल कॉलेजके लिए रेफर किया जाता है। इसके लिए मरीजों की फिलहाल मांग है कि इसका समय बढ़ाकर दोपहर 2 बजे तक का किया जाना चाहिए।

एक दो दिन में मशीन ठीक हो जाएगी : पी. एम. ओ. ग्रोवर

इस बारे में सिविल अस्पताल के पी. एम. ओ. डॉ. संजीव ग्रोवर का कहना है कि मशीन खराब है, इसको ठीक करने के लिए कंपनी से इंजीनियर को बुलाया हुआ है। उम्मीद है कि एक दो दिन में जल्द ही मशीन ठीक हो जाएगी। फिलहाल मरीजों को का समालखा अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग ने दोबारा कंपनी को अब रिमाइंडर भेजा है। एक्स-रे सेवाएं बंद होने से रोगियों को निजी अस्पतालों में जाना पड़ रहा है। हालांकि डॉक्टर पर्ची पर एक्स-रे संबंधित रोगियों को समालखा अस्पताल रेफर कर रहे हैं। पिछले 5 दिन में लगभग 220 रोगी बिना एक्स-रे अस्पताल से घर लौट चुके हैं।