जितना धन आधे हिंदुस्तान के हाथ में है, उतना हिंदुस्तान के सबसे अमीर 100 लोगों के पास है : राहुल गांधी

कहा : बेरोजगारी में हरियाणा चैंपियन,महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ी

भूप एक्सप्रेस।

पानीपत, 6 जनवरी (नंदपाल)। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की हरियाणा में दूसरे फेज की रैली शुरू हो गई है, जो कि आज शुक्रवार को पानीपत के हुड्‌डा ग्राउंड से आरंभ हो चुकी है। इससे पहले राहुल ने यूपी बॉर्डर से पानीपत शहर तक 13 किलोमीटर की पैदल यात्रा तय की।

राहुल गांधी ने कहा कि कन्याकुमारी से यात्रा शुरू हुए 112 दिन हो चुके है और आज हम पानीपत की ऐतिहासिक जगह पर खड़े हैं।

रैली में राहुल गांधी के वक्तव्य के कुछ मुख्य बिंदु इस प्रकार हैं जिनके माध्यम से उन्होंने लोगों का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की…..

*शुक्रवार को रैली में उमड़ी भीड़ को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पहले 80 हजार युवा सेना में भर्ती होते थे। अग्निवीर योजना में कहा कि 80 नहीं सिर्फ 40 हजार लेंगे। 15 साल की सर्विस की बात भूल जाओ। 4 साल बाद 75% को वापस भेज देंगे, सिर्फ 25% को रखेंगे। सैनिक को तैयार करने की 15 साल की जगह सिर्फ 6 महीने की ट्रेनिंग देंगे। पेंशन नहीं मिलेगी। जब मैं यह बात उठाता हूं तो कहा जाता है कि सेना के खिलाफ बोल रहा हूं।

*देश की आबादी 140 करोड़ है। जितना धन आधे हिंदुस्तान के हाथ में है। उतना धन हिंदुस्तान के सबसे अमीर 100 लोगों के पास है।

*बेरोजगारी में हरियाणा चैंपियन,महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ी

*देश में जितनी भी कार्पोरेट कंपनियां हैं, उनमें से 90% मुनाफा सिर्फ 20 कंपनियों को हो रहा है। यह नरेंद्र मोदी के हिंदुस्तान की सच्चाई है।

*यहां 2 हिंदुस्तान बन गए है। एक किसान-मजदूर, छोटे दुकानदार, बेरोजगारों का। इसमें करोड़ों लोग रहते है और दूसरे हिंदुस्तान 200-300 लोगों का हिंदुस्तान। इनके पास पूरा का पूरा धन। आपके पास कुछ नहीं।

*राहुल ने कहा कि GST और नोटबंदी ने देश में कारोबार खत्म कर दिया। लोगों को रोजगार देने वाले काम बंद हो गया।

*आज 21वीं सदी में बेरोजगारी का चैंपियन है। आपने सबको पीछे छोड़ दिया। 38 प्रतिशत युवा यहां बेरोजगार है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश में महंगाई बढ़ रही है लेकिन केंद्र सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही। केंद्र सरकार सिर्फ बड़े लोगों के साथ है। राहुल गांधी की लड़ाई इसी महंगाई के खिलाफ है। देश में इतनी बेरोजगारी पहले कभी नहीं हुई, जितनी कि अब है। राहुल गांधी इसके लिए लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह को सिर्फ चुनाव से मतलब है। वह ED, इनकम टैक्स का इस्तेमाल कर कांग्रेस को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी-शाह कहते हैं कि हम लोकतंत्र में विश्वास करते हैं लेकिन फिर भी लोकतांत्रिक से बनी सरकार को तोड़ते रहते हैं। भाजपा झूठ की राजनीति करती है। यह झूठों के सरदार हैं। उन्होंने 2 करोड़ रोजगार का वादा किया था लेकिन आज तक किसी को नहीं मिला।

खड़गे ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने त्रिपुरा में कहा कि राम मंदिर 1 जनवरी 2024 को बनेगा। इनको बोलने का क्या मतलब है, वहां चुनाव हैं, इस वजह से ऐसी बात कह रहे हैं। यह बात कोई पुजारी कहे, इनका कहने का क्या मतलब है? उन्होंने कहा कि इनके मुंह में राम और बगल में छूरी है। यह लोगों को बांट रहे हैं। राहुल लोगों को जोड़ने के लिए यात्रा कर रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने कहा कि पानीपत की ऐतिहासिक भूमि पर राहुल गांधी और खड़गे का स्वागत करता हूं। महाभारत में पांडवों ने इस पानीपत को बसाया था। 5 पतों में एक है पानीपत। हरियाणा में जय जवान, जय किसान और पहलवान की धरती है। ये जनसमूह बता रहा है कि आने वाले समय में दिल्ली किसकी होगी। दिल्ली कांग्रेस की होगी। राहुल गांधी की यात्रा जन आंदोलन बन गई है।

हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि देश की जनता आपके नेतृत्व की तरफ देख रहा है। आपने मोदी जी को बेनकाब करने का काम किया है। नोटबंदी हो, जीएसटी हो या फिर चाइना हर मुद्दे पर बेनकाब किया है। यात्रा को मिली कामयाबी से स्पष्ट है कि राहुल गांधी अगले प्रधानमंत्री होंगे।

रैली में सांसद दीपेंद्र हुडा ने कहा कि रैली पानीपत में हो रही है, मगर इससे फैसला चंडीगढ़ और दिल्ली की सत्ता का हो रहा है।