कैथल में 3 रिश्वतखोर पुलिस वाले बर्खास्त – एक ने 2 हजार, दूसरे ने 5 हजार और तीसरे ने डेढ़ लाख मांगे, SP ने की कार्रवाई तो जांच में मिले दोषी

भूप एक्सप्रेस।

कैथल (हरफूल सिंह) रिश्वत मांगने के मामले में एस.पी. ने तीन पुलिस कर्मियों को नौकरी से बर्खास्त किया है। एस.पी. मकसूद अहमद ने कहा कि तीनों पुलिस कर्मियों के खिलाफ विजिलेंस की तरफ से केस दर्ज करने के बाद विभागीय जांच शुरू की गई थी।

इस जांच में तीनों पुलिस कर्मियों के दोषी पाए जाने के बाद उन्हें नौकरी से बर्खास्त किया गया है। इसमें पुलिस कर्मी जयपाल, महेंद्रों देवी और महेंद्र सिंह को नौकरी से बर्खास्त किया गया है।

डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी

एस.पी. मकसूद अहमद ने बताया कि पुलिस कर्मी जयपाल ने पिछले वर्ष मई के महीने में पार्टी को सम्मन देने की मांग पर दो हजार रुपये की रिश्चत मांगी थी। जबकि महिला पुलिस कर्मी महेंद्रों देवी ने पिछले महीने ही जून में पांच हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी। इसके साथ ही राजौंद थाना में कार्यरत सुरक्षा एजेंट महेंद्र ने पार्टी से समझौता करवाने को लेकर डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत की मांग की थी।

विभागीय जांच में मिले तीनों दोषी 

इस पर पुलिस के पास शिकायत आने के बाद विभागीय जांच शुरू की तो ये तीनों दोषी मिले। अब इन्हें नौकरी से निकाला गया है। विजिलेंस की ओर से भी इन पर केस दर्ज है। जिन पर जांच जारी है।