अंबाला में विवाहिता की संदिग्ध मौत, ससुराल वालो ने कहा हार्ट अटैक आया, परिजनों का आरोप: दहेज के लिए घोंटा गला

भूप एक्सप्रेस।

अंबाला, 11 मई। मामला अंबाला के गांव उगाड़ा का है जहां विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका की पहचान सुखदीप कौर (31) के रूप में हुई है। विवाहिता के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए गला घोंटकर हत्या करने के आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि वे उस पर मायके से पैसे लाने का दबाव बना रहे थे।

ससुराल वालों ने मायके में सूचना दी कि सुखदीप कौर की हार्ट अटैक होने से मौत हो गई, लेकिन परिजनों का कहना है कि सुखदीप कौर के गले पर निशान मिले हैं। बहरहाल, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत के सही कारणों का खुलासा होगा।

सुखदीप की साल 2017 में मनजीत सिंह के साथ हुई थी शादी

डेराबस्सी निवासी सुखदीप कौर की साल 2017 में अंबाला कैंट के गांव उगाड़ा निवासी मनजीत सिंह के साथ शादी हुई थी। सुखदीप के परिजनों का आरोप है कि ससुराल वाले लगातार पैसों की मांग कर रहे थे। अभी हाल ही में सुखदीप कौर से 12 लाख की डिमांड की गई थी, जिसमें से 4 लाख सुखदीप के भाई ने ट्रांसफर भी किए थे।

 

पति को हिरासत में लेकर जांच में जुटी पुलिस

सदर थाना प्रभारी यशदीप सिंह ने बताया कि डायल 112 से सूचना मिली थी कि उगाड़ा गांव में सुखदीप कौर की मौत हो गई है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के सही कारणों का खुलासा होगा। पूछताछ के लिए पति को पुलिस ने हिरासत में लिया गया है।