हिसार में चाट भंडार मालिक से दिनदहाड़े मांगी 10 करोड़ की फिरौती

भूप एक्सप्रेस।

हिसार, 17 मई। बुधवार को हिसार की राजगुरु मार्केट स्थित मशहूर राम चाट भंडार के मालिक से दोपहर 3.10 बजे दिनदहाड़े 10 करोड़ की फिरौती मांगी गई। आरोपियों ने दुकान मालिक को पर्ची दी। जिस पर फिरौती की रकम लिखी हुई थी। इसके बाद पिस्तौल दिखाई और पैदल ही चले गए। थोड़ी दूरी पर ही उनका तीसरा साथी उनका इंतजार कर रहा था।

बाइक पर तीनों सवार होकर निकल गए। घटना की सूचना मिलते ही सिटी थाना प्रभारी सदानंद और सीआईए की टीमें मौके पर पहुंची और CCTV कैमरे खंगाले। पुलिस ने धमकी वाली पर्ची और CCTV फुटेज अपने कब्जे में ले ली है। पुलिस ने आरोपी अनिल के घर पर दबिश दे दी है

दो समोसे का टोकन ले दिया था ऑर्डर

जानकारी अनुसार दोपहर करीब 3 बजकर 10 मिनट पर शहर के राम चाट भंडार पर दो युवक आए। दो युवकों में से एक ने मास्क लगाया हुआ था दूसरा ने अपना चेहरा नहीं ढका था। आते ही उन्होंने दुकान मालिक कुलदीप वर्मा से 2 समोसे का टोकन कटवाया। फिरौती की पर्ची काउंटर पर रखी और फिर पिस्तौल निकालकर कहा कि 10 करोड़ 2 दिन में दे देना। इसके बाद बिना समोसे लिए ही वहां से चले गए। दोनों दुकान के साथ लगती गली की ओर पैदल भाग गए। 50 मीटर की दूरी पर ही उनका तीसरा साथी बाइक लेकर खड़ा था और वें तीनों वहां से भाग गए।

दुकान पर बैठे देव वर्मा ने बताया कि इसके बाद तुरंत ही उन्होंने 112 नंबर पर कॉल की और पुलिस आई। कुलदीप वर्मा ने धमकी की पर्ची पुलिस को सौंप दी। सिटी एसएचओ सदानंद ने कहा कि आरोपियों की पहचान कर ली गई है, उनके घर पर दबिश दी गई है। जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

धमकी भरी पर्ची में क्या लिखा…

हां लाला, या तो 10 करोड़ दे, नहीं तो अगली बारी गोली मारेंगे, 2 दिन का टाइम है। सोच लिए समझ लिए, बाकी काम माहरा है। (अनिल हिंदवाणियां)।

मार्किट के व्यापारी, दुकानदार को धमकी देने वाले तीन लोगों की बजाय उनकी संख्या ज्यादा मान रहे हैं। व्यापारियों का कहना है कि कुल 6 आरोपी थे जो कि 2 मोटरसाइिकलों पर सवार थे। दूसरी बाइक पर सवार लोग पिछली गली में ही खड़े थे। पुलिस ने कई दुकानों से सीसीटीवी बरामद किए है।

राम चाट भंडार की दुकान पर लगे सीसीटीवी बंद थे। घटना के बाद से व्यापारियों में रोष है। लोगों ने राजगुरु मार्केट में पुलिस कर्मचारी की तैनाती की मांग की है। सिटी एसएचओ सदानंद ने कहा कि वह रात को खुद इस एरिया में चक्कर लगाकर गए है। पुलिस की पीसीआर भी चक्कर काटती रहती है।

CCTV कैमरे में कैद हुईं आरोपियों की पूरी हरकत

CCTV कैमरे में आरोपी बाजार में 2 बजकर 49 मिनट पर आते हैं। पहले एक युवक बाइक पर बैठा था। उसने बाइक पर आगे बैग रखा था। इसी बीच वह दोनों युवकों का इंतजार कर रहा था। इसके बाद करीब 2 बजकर 50 मिनट पर दोनों युवक बाइक पर आए और एक मोबाइल पर बातें करने लग गया। इसके बाद पीली टी शर्ट वाले युवक के साथ दूसरा युवक दुकान की ओर चलता है।

वहां पर समोसे ऑर्डर करने के दौरान पर्ची देकर और पिस्तौल दिखाकर भाग जाते हैं। आरोपी 3 बजकर 10 मिनट पर भागते दिखाई देते हैं। इसके बाद के CCTV में फिर से बाइक पर दोनों युवक जाते दिखाई दे रहे हैं जबकि पीली टी शर्ट वाला पैदल घूम रहा है।

गौरतलब है कि राम चाट भंडार हिसार की मशहूर दुकान में से एक है। कुछ दिन पहले आग से दुकान जलकर राख हो गई थी। घटना में 2 करिंदों की मौत हुई थी। तब यह दुकान पूरी तरह से जल गई थी।