पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने सभी थानों के मुंशी और कंप्यूटर ऑपरेटरों की बैठक लेकर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

भूप एक्स्प्रेस।

पानीपत, 20 मई (नन्दपाल)। पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने जिला लघु सचिवालय के तृतीय तल पर स्थित पुलिस विभाग के सभागार में शनिवार को जिला भर के सभी थानों के मुंशी और कंप्यूटर ऑपरेटरों की बैठक लेकर उनके कार्यों की समीक्षा की और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस दौरान उन्होंने सभी थानों के मुंशियों को निर्देश देते हुए कहा कि मुंशी का थाना में अहम रोल होता है। थाना में आने वाले प्रत्येक फरियादी से मधुर व्यवहार करे व उनकी बात को गंभीरता से सुने और उन्हें शीघ्र न्याय दिलाने का प्रयास करें ताकि थाने में आने वाला प्रत्येक व्यक्ति अपने आप को सुरक्षित महसूस करे तथा समाज में पुलिस की एक बेहतर छवि नजर आए। पुलिए विभाग की और से आमजन को प्रदान की जाने वाली सभी सुविधाओं का लाभ निर्धारित समय अवधी के दौरान आमजन को पहुंचाए। सभी प्रकार की वेरिफिकेशन तय समय में पूरी कर भेजे। रिकार्ड की अच्छे से सटीक जांच करने के पश्चात ही रिपोर्ट तैयार करें। आमजन को किसी प्रकार की असुविधा नही होनी चाहिए।

अनावश्यक वाहनों को थाना परिसर में खड़ा ना रखे। उच्च अधिकारियों द्वारा मांगे गए जवाब को सही समय पर भेजें। थाना का रिकार्ड अपडेट रखे।

पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने कहा कि वे सीसीटीएनएस पर रिकॉर्ड को पूरी तरह से अपडेट रखें। इसके साथ ही अपने आप को पूरी तरह तकनीकी ज्ञान से परिचित रखें।

उन्होंने इस दौरान मुंशी व कंप्यूटर ऑपरेटर को काम करने के दौरान आने वाली परेशानियों को भी सुना और मौके पर ही संबंधित अधिकारी को उसके निवारण के लिए विशेष निर्देश दिए। इस दौरान एसपी रिडर एएसआई सुभाष, आईटी सेल इंचार्ज एएसआई शुकेंद्र, डीसीआरबी इंचार्ज एएसआई रूपेश व सभी थाना के मुंशी व कंप्यूटर ऑपरेटर उपस्थित रहें।