JJP की राजस्थान में एंट्री, लड़ेगी विधानसभा चुनाव, अजय चौटाला ने की संगठन की घोषणा

भूप एक्सप्रेस।

जयपुर, 26 मई (राकेश कुमार)। राजस्थान में काफी समय से सक्रियता के साथ काम कर रही हरियाणा की जननायक जनता पार्टी (JJP) ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने राजस्थान में कई महत्वपूर्ण संगठनात्मक नियुक्तियां करते हुए चुनावी शंखनाद किया। जयपुर में जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने पार्टी पदाधिकारियों की घोषणा कर दी है।

जेजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष, युवा प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश प्रधान महासचिव, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्तियों की सूची जारी की।

किसको क्या सौंपी गई जिम्मेदारी

जेजेपी ने राजस्थान के प्रतिष्ठित मील परिवार से संबंध रखने वाले गंगानगर के पूर्व जिला प्रमुख पृथ्वी मील को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी हैं। वे सूरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र के रहने वाले हैं। पार्टी ने फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक नंदकिशोर के बेटे प्रतीक मेहरिया को युवा प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र से संबंध रखने वाले जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके और कोटपूतली से विधानसभा का चुनाव लड़ चुके रामनिवास यादव जेजेपी प्रदेश प्रधान महासचिव की जिम्मेदारी संभालेंगे।

फारुख बने अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष

​​​​​​​जेजेपी में लंबे समय से काम कर रहे जयपुर निवासी मोहम्मद फारुख शेख पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष होंगे। अजय चौटाला ने नए पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अब राजस्थान में ये मेहनती, ऊर्जावान पदाधिकारी संगठन को और मजबूत करने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि जेजेपी निरंतर राजस्थान में काम कर रही है। पार्टी के साथ निरंतर नए साथी जुड़ रहे हैं और मजबूत साथियों को जिम्मेदारी देकर संगठन को और प्रभावी बनाया जाएगा।

राजस्थान में बीजेपी के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव

राजस्थान में चुनाव लड़ने के सवाल के संदर्भ में डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि राजस्थान उनकी और उनके दादा एवं पूर्व उप प्रधानमंत्री चौ देवीलाल की कर्मभूमि है और प्रदेश के लोगों का सदैव स्नेह, प्यार और आशीर्वाद मिलता रहा है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा उनकी पुरानी सहयोगी पार्टी है और राजस्थान में दोनों पार्टियां आपसी तालमेल के साथ चुनाव लड़ेंगी। अभी चुनाव में समय है और बीजेपी-जेजेपी बातचीत करके इस विषय पर निर्णय लेगी।

राजस्थान की कांग्रेस सरकार से जनता का उठ चुका है विश्वास 

अजय चौटाला ने यह भी कहा कि राजस्थान की मौजूदा प्रदेश कांग्रेस सरकार से लोग परेशान हैं। जनता का कांग्रेस से विश्वास उठ चुका है क्योंकि लगातार कांग्रेस की आपसी गुटबाजी का जनता को नुकसान पहुंच रहा है। इस अवसर पर संजय चोपड़ा, हरियाणा डिप्टी सीएम के सचिव सुरेश चौधरी भी उपस्थित थे।