आई. ए. एस. आर. एस. वर्मा के दो जुड़वा बेटों में से विनय वर्मा ने की उच्च प्रथम श्रेणी से अपनी M.B.B.S. की डिग्री पूरी

जल्द ही आई. ए. एस. आर. एस. वर्मा के दूसरे जुड़वां बेटे सीरी की भी होने वाली है एम बी बी एस की पढ़ाई पूरी

भूप एक्सप्रेस।

भोपाल, 30 मार्च (नंदपाल) हरियाणा प्रदेश के जाने-माने आई. ए. एस. आर.एस. वर्मा (सेवानिवृत) के दो जुड़वा बच्चों सीरी और विनय वर्मा में से विनय वर्मा ने आज भोपाल की पीपल्स यूनिवर्सिटी में अपनी एम.बी.बी.एस. की पढ़ाई उच्च प्रथम श्रेणी से पूरी कर डिग्री हासिल की।


गौरतलब है कि प्रशासनिक सेवा में रहे उक्त आई. ए. एस. वर्मा अपने कार्यकाल में लोगों को सरकार द्वारा दी जा रही जन सुविधाओं को उन तक पंहुचा कर जनता के दिलों में एक विशेष जगह बनाने में कामयाब रहे। उनके इसी सेवा भाव से प्रेरित होकर उनके जुड़वा बच्चों सीरी और विनय वर्मा ने भी अपने जीवन में ऐसा रास्ता चुनने का संकल्प लिया की वह ऐसे रास्ते पर चलेंगे जिस पर चलकर हुए लोगों की सेवा कर सके।


इसी सेवा भाव के चलते उक्त दोनों बच्चों ने अपने पिताजी वर्मा के मार्गदर्शन में भोपाल की पीपल्स यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस में दाखिला लेकर अपनी डिग्री आज 30 मार्च 2024 को पुरी की। इस दौरान पीपल्स यूनिवर्सिटी भोपाल में जब सीरी और विनय वर्मा को लेफ्टिनेंट दलबीर सिंह एवं यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर द्वारा चिकित्सक तक स्नातक की एम.बी.बी.एस. की डिग्री से नवाजा गया तो उनकी जननी पुष्पा  वर्मा व पिता आर. एस. वर्मा दोनों को भी वहां आमंत्रित किया गया और उनको भी यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा सम्मानित किया गया।


होनहार विनय वर्मा ने कहा कि वें अपने माता पिता के पद चिन्हों पर चलते हुए जीवन में एक अच्छे डॉक्टर बनकर जन सेवा में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।


आर एस वर्मा ने बताया कि उनके बेटे विनय वर्मा का वर्ष 2018 में दाखिला हुआ था और इंटर्नशिप पूर्ण हो चुका है और अब निट PG की तैयारी चल रही है। उन्होंने ये भी कहा कि जल्द ही उनके जुड़वां बेटों में से दूसरे बेटे सीरी की भी एम बी बी एस की पढ़ाई पूरी होने वाली है।