हरियाणा के सिरसा में भारी मात्रा में गौमांस के साथ दो व्यक्ति गिरफ्तार

भूप एक्सप्रेस।

सिरसा 03 जून, 2024 (रोहित) सिरसा में गौरक्षा दल के प्रयासों से हिसार रोड स्थित टोल प्लाजा पर गौमांस से लदे एक ट्रक को पकड़ा गया है। ट्रक गांव चौबुर्जा के हडवारे (हड्डा रोड़ी) से भरकर यूपी के साहिबाबाद ले जाया जा रहा था। डिंग पुलिस ने गौरक्षा दल के प्रधान की शिकायत पर आधा दर्जन के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

डिंग पुलिस में दर्ज करवाई अपनी शिकायत में जनता भवन स्थित फ्लैट नंबर-26 निवासी पंकज कुमार ने बताया कि वह गौरक्षा दल हरियाणा का सिरसा का जिलाध्यक्ष है। उसने बताया कि रविवार मध्य रात्रि लगभग 12 बजे उसे सूचना मिली कि गांव चौबुर्जा स्थित हडवारे से एक ट्रक गौमांस बर्फ में लगाकर साहिबाबाद ले जाया जा रहा है।

यह सूचना मिलने के बाद उन्होंने पुलिस को सेचना दी और भावदीन टोल प्लाजा पर आने वाले वाहनों पर नजर रखनी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि सूचना के अनुसार जब गौमांस से लदा ट्रक नजदीक पहुंचा तो उन्होंने ट्रक को रुकवाने की कोशिश की। जिस पर ड्राइवर ने उन पर ट्रक चढ़ाने की कोशिश की। उन्होंने पुलिस की मदद से ड्राइवर व कंडक्टर को रोका तो उन्होंने लाठी व राड से उन पर हमला कर दिया।

पुलिस की सहायता से काबू किए गए ट्रक ड्राइवर की पहचान जिशान निवासी हापुड़ व कंडक्टर की पहचान अजहर निवासी हापुड़ के रूप में की गई। दोनों ने पूछताछ में बताया कि वे गांव चौबुर्जा के हडवारे से गौमांस लेकर आए है, जिसे सुनील पप्पू, हाजी सबलू निवासी फलावदा मेरठ, फारूख निवासी गाजियाबाद व तासिम ने भरवाया था।

उन्होंने बताया कि वे गौमांस को बर्फ में लगाकर साहिबाबाद गाजियाबाद की अर्शिया फैक्ट्री में तस्करी के लिए लेकर जा रहे थे। डिंग पुलिस ने पंकज कुमार की शिकायत पर सभी आरोपियों के खिलाफ भादंसं की धारा 279, 336 व हरियाणा पशु संवर्धन अधिनियम की धारा 13(3) के तहत मामला दर्ज किया है।