जमुई में हुआ सीएफआई की पहली बैठक का भव्य आयोजन

कोई भी शिक्षक बन सकता है संगठन का निशुल्क सदस्य : मनोज कुमार

भूप एक्सप्रेस।

जमुई(बिहार)। सीएफआई  की पहली बैठक का आयोजन किया गया जिसमे बतौर मुख्यातिथि राष्ट्रीय ज्वाइंट सेक्रेटरी प्रथितेश्वर झा, झारखंड ज्वॉइंट सेक्रेटरी विकास तिवारी रहे।  बैठक में झारखंड प्रदेश अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह व बिहार प्रदेश के ज्वाइंट सेक्रेट्री रंजीत तथा मनोज गिरिडीह डिस्ट्रिक्ट कमेटी गेट विकास तिवारी ने बताया कि सीएफआई शिक्षकों के बीच संजीवनी बूटी देने का काम कर रही है, वह हर परेशानी में शिक्षकों के साथ खड़ा है। कार्यप्रणाली की विस्तृत जानकारी देते हुए प्रतिश्वर झा एवं मनोज कुमार सिंह ने कहा कि सभी शिक्षकों के लिए निशुल्क मेंबरशिप है, सभी कोचिंग संस्थान के लिए कोचिंग संस्थान के नाम से अपना एप्लीकेशन देगा, कोचिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया सभी शिक्षकों को हेल्थ कार्ड भी देगा। कोचिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया सभी शिक्षकों के लिए इंश्योरेंस भी देगा। समय-समय पर सभी शिक्षकों को निशुल्क ट्रेनिंग भी देगा, सीएफआई से वैसे कोई भी शिक्षक जुड़ सकते हैं जो किसी ना किसी प्रकार से शिक्षा दे रहे हैं प्राइवेट शिक्षक कोचिंग संस्थान चलाने वाले शिक्षक होम ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षक संगीत के शिक्षक डांस एकेडमी के शिक्षक जोड़ों और कराटे शिक्षक क्रिकेट एकेडमी के शिक्षक इत्यादि सभी लोग जुड़ सकते हैं। शिक्षकों के लिए ईएमआई सुविधा भी देगा। अगर कोई बच्चा किसी संस्थान में जाकर एडमिशन लेता है और वहां फीस एक बार में जमा नहीं कर पाता है तो उस स्थिति में कोचिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया उनकी सारी फीस को जमा करवाएगा और बच्चे से महीने महीने की आसान किस्तों में फीस की वापसी लेगा। मतलब  ईएमआई सुविधा बच्चों के लिए भी।
मनोज कुमार ने बताया कि सीएफआई हर सुख दुःख में आप सबों के साथ हैं, जो निःस्वार्थ भाव से प्राइवेट शिक्षकों और कोचिंग संचालकों के हित मे कार्य कर रही हैं। उन्होंने सभी शिक्षकों से आग्रह किया कि आप सीएफआई से जुड़े और सीएफआई से जुड़कर अपने आपको और सीएफआई संगठन को मजबूत करें।
उन्होंने कहा कि वीरवार को जमुई के 89 शिक्षकों ने सीएफआई की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर सैकड़ों शिक्षक उपस्थित हुए और  सीएफआई की कार्यप्रणाली के बारे में जाना और सभी शिक्षकों ने इसकी सराहना की।  उक्त कार्यक्रम का सफल मंच संचालन शैलेश कुमार ने किया तो टिंकू ने सहयोगी की भूमिका निभाई। जमुई में कार्यक्रम का संचालन करवाने के लिए झा के द्वारा शैलेश , उदय , टिंकू , निरंजन  को विशेष धन्यवाद दिया गया। कार्यक्रम में प्राइवेट टीचर एवं ट्रेनिंग सेंटर एसोसिएशन के अध्यक्ष उदय के द्वारा एवं अन्य पदाधिकारियों के द्वारा उपस्थित तमाम अधिकारों अतिथि गणों का बुके देकर सम्मानित किया गया।