सुलेख प्रतियोगिता में गुड़िया रही प्रथम तो नीलम को दूसरे व वंशिका को तीसरे स्थान पर करना पड़ा संतोष

चित्रकारिता में मोहन प्रथम रहा तो साजिद ने दूसरे व वंशिका ने तीसरे स्थान पर किया कब्जा

भूप एक्सप्रेस।
पानीपत। 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर द्रोणाचार्य विद्या मंदिर, खटीक बस्ती, पानीपत में सुलेख व चित्रकारिता प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। बच्चों ने दोनों प्रतियोगिताओं में अपना हुनर दिखाते हुए एक दूसरे से अब्बल रहने का भरसक प्रयास किया । लेकिन क्या करें प्रथम स्थान पर सभी बच्चे तो नहीं पंहुच सकते ना। टॉपर आने की इस दौड़ में लिखाई व चित्रकारिता के हुनर के दाम पर बच्चों ने एक दूसरे को पछाड़ते हुए जी जान से मेहनत की और आखिरकार सुलेख प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल करने में बाजी मारी पांचवी कक्षा की गुड़िया ने और दूसरे स्थान पर पांचवी कक्षा की ही नीलम नाम की छात्रा ने तो तीसरी कक्षा की छात्रा वंशिका ने तीसरे स्थान पर ही संतोष करना पड़ा।

इनके अलावा चित्रकारिता में भी बच्चों ने अपने हुनर दिखाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी और पहले स्थान पर छठी कक्षा के होनहार छात्र मोहन ने अपना कब्जा कायम कर दिखाया तो छठी कक्षा के ही साजिद ने दूसरे स्थान पर रहने का गौरव हासिल किया।

रही बात तीसरे स्थान की तो तीसरी कक्षा की नन्ही सी छात्रा अलीना अराई ने तीसरे स्थान पर रह कर ये साबित कर दिखाया कि छोटे बच्चों को हल्के में नहीं लेना चाहिए। अगर थोड़ा परिश्रम लग्न से किया जाए तो प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करना कोई कठिन काम नहीं।
स्कूल की वरिष्ठ शिक्षिका देवी रानी ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं के होने से बच्चों में प्रतियोगिता की भावना का विकास होता है जो कि जीवन सफलता की ऊंचाईयों को छूने के बेहद आवश्यक है।