आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में पानीपत के मॉडल टाउन स्कूल में हुआ कार्यक्रम आयोजित

नगर निगम प्रेरक पूजा ने सिंगल प्लास्टिक के बारे में बताया कि प्लास्टिक हमारे स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है इसका हमें त्याग करना होगा

भूप एक्सप्रेस।
पानीपत(नंदपाल)। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के क्षेत्रीय लोक सम्पर्क ब्यूरो हिसार, शिक्षा विभाग, नगर निगम व प्रशासन के सहयोग से स्थानीय राजकीय मॉडल टाऊन विद्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिला शिक्षा अधिकारी रमेश कुमार ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें प्लास्टिक का उपयोग कम से कम करना चाहिए और पेड़ लगाकर हरित क्रांति लानी होगी तभी स्वच्छ हरियाणा-हरित हरियाणा का संकल्प पूरा होगा।

Ok
उन्होंने कहा कि जब हम बाजार जाए कपड़े का थैला लेकर जाए और प्लास्टिक की थैली का प्रयोग ना करें। नगर निगम की प्रेरक पूजा ने सिंगल प्लास्टिक के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि प्लास्टिक हमारे स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है इसका हमें त्याग करना होगा। क्षेत्रीय लोक सम्पर्क ब्यूरो के प्रवकता दौलतराम ने कोराना महमारी से उभरने के लिए दोनो डोज लगवाने की अपील की और सभी सावधानियां बरतने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि मास्क लगाना, सामाजिक दूरी बनाए रखना बहुत जरूरी है तभी हमारा देश कोरोना मुक्त होगा। हिन्दी की प्रवक्ता बलविन्द्र कौर ने आजादी में स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान के बारे में जानकारी दी। नेहरू युवा केन्द्र पानीपत की जिला युवा अधिकारी स्नेहलता ने स्वच्छता पर विस्तार से जानकारी दी। विद्यालय की प्रधानाचार्य मधु डागर ने सभी अध्यापकों से अपील की कि स्कूल को साफ सूथरा रखने में सभी ध्यान दें। उन्होंने बताया कि स्कूल के स्टाफ का टीकाकरण सत-प्रतिशत है। कार्यक्रम के दौरान प्रतियोगिता भी आयोजित करवाई गई जिसमें अंजली प्रथम, रहनुमा द्वितीय तमन्ना तृतीय व सांत्वना पुरस्कार ममता ने प्राप्त किया। कार्यक्रम में पालेराम एण्ड पार्टी ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत कोरोना व टीकाकरण पर जन जागरूकता का संदेश दिया।