आजादी अमृत महोत्सव पर द्रोणाचार्य विद्या मन्दिर, पानीपत में हुई अंग्रेजी लेखन प्रतियोगिता

लेखन प्रतियोगिता में महक रही प्रथम तो मोहन दूसरे और कैफ रहा तीसरे स्थान पर

भूप एक्सप्रेस।
पानीपत। प्रदेश में जहां आजादी के अमृत महोत्सव पर तरह तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं वहीं आज द्रोणाचार्य विद्या मन्दिर, खटीक बस्ती में भी इसी कड़ी में एक अंग्रेजी लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में स्कूली बच्चों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और अपनी कलम से शब्दों के माध्यम से लेखन कला की सुंदरता बिखेरते हुए शीर्ष स्थान पाने का अच्छा प्रयास किया। लेखन प्रतियोगिता की इस दौड़ में चौथी कक्षा की माहक ने प्रथम स्थान हासिल किया तो छठी कक्षा के मोहन ने दूसरा और छठी कक्षा के कैफ ने तीसरे पर ही संतोष करना पड़ा।
इसी बीच कमला देवी भूप फाउंडेशन की कोषाध्यक्ष देवी रानी ने आजादी के अमृत महोत्सव पर बच्चों को लेखन प्रतियोगित में शीर्ष तीन स्थानों पर बाजी मारने वालों को बधाई दी और बच्चो और स्कूल स्टाफ को प्लास्टिक की थैलियों के उपयोग से होने वाली हानियों के बारे बड़ी बारीकी से अवगत कराया।

उन्होंने कहा कि आप प्लास्टिक की थैलियों को उपयोग में लाना बिल्कुल बंद कर दें, क्योंकी इनके उपयोग से हमारा पर्यावरण दूषित होता है, भूमि प्रदूषण बढ़ता है, नालियों व नालों में फंस जाने से गंदा पानी गलियों एवं कई बार तो सड़कों पर भी आ जाता है जिससे हम सबको भारी दिक्कतो का सामना करना पड़ता है। इसलिए हम जब भी बाज़ार आदि में सौपिंग करने जाएं तो अपने साथ कपड़े या जूट के बने हुए थैले लेकर जाएं। इस प्रकार हम सब मिलकर पर्यावरण को स्वच्छ बनाने में बहुत बड़ा योगदान दे सकते हैं। उन्होने कहा कि पर्यावरण स्वच्छ होगा तो हम सभी स्वास्थ रहेंगे और बीमारियों की चपेट में भी कम आएंगे।