बापौली तहसील डिपो होल्डर्स एसोसिएशन के बाद के. डी. शर्मा को सनौली ब्लॉक की प्रधानी का मिला ताज

सनौली ब्लॉक डिपो होल्डर्स की नई एसोसिएशन का हुआ गठन

भूप एक्सप्रेस।
बापौली। मंगलवार को स्थानीय सरस्वती शिक्षा मंदिर स्कूल में सनौली ब्लॉक के डिपो होल्डर्स की एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सर्वसम्मति से ब्लॉक की नई एसोसिएशन का गठन हुआ और गांव कुराड से के. डी. शर्मा को प्रधान, नवादा पार गांव से अब्बलू को उप प्रधान, जलालपुर प्रथम गांव से रमेश कौशिक को सचिव तथा गांव रिसपुर से सतबीर को एसोसिएशन का कोषाध्यक्ष चुना गया।
गौरतलब है कि पूर्व में तहसील बापौली डिपो होल्डर एसोसिएशन गठित थी, जिसके प्रधान भी सर्वसम्मति से के. डी. शर्मा को ही बनाया गया था, जिसमे 42 डिपो होल्डर आते हैं। पिछले सप्ताह बापौली ब्लाक के कुछ डिपो होल्डर्स ने “खाद्यपूर्ति विभाग समालखा” के कार्यालय में बापौली ब्लॉक की अलग से एसोसिएशन बनाई थी।
मिली जानकारी अनुसार इसकी सूचना सनौली ब्लॉक के डिपो होल्डर्स को नहीं दी गई थी। इस प्रकार एसोसिएशन दो फाड़ हो गई और सनौली ब्लाक डिपो होल्डर्स एसोसिएशन के गठन की नौबत आई।


मंगलवार को सनौली में उक्त स्थान पर हुई डिपो होल्डर्स की बैठक में इस बात की चर्चा ज्यादा रही कि संयुक्त एसोसिएशन के प्रधान को तो इसकी सूचना जरूर मिलनी चाहिए थी और सनौली ब्लॉक के किसी डिपो होल्डर्स को सूचना ना देना सरासर उनकी गलत सोच है। बैठक में चर्चाओं के सिलसिले में के. डी. शर्मा ने स्वेच्छा से “तहसील बापौली डिपो होल्डर एसोसिएशन” के प्रधान पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। जिससे बैठक में उपस्थित सभी डिपो होल्डर्स सकते में पड़ गए और उन्होंने बड़ी सुझबुझ से गहनता से विचार विमर्श किया और अपने सनौली ब्लॉक की अलग एसोसिएशन बनाने का निर्णय ले लिया और नवादा पार से आए अब्बलु को सर्वसम्मति से सभा अध्यक्ष बनाया गया। सभा में सर्वप्रथम प्रधान पद के लिए कुराड़ से ही हरपाल का नाम सुझाया गया लेकिन हरपाल ने अपने घरेलू कार्यों की अधिकता का परिचय देते हुऐ कहा कि वो इस बड़ी जिम्मेवारी को समय देने में सक्षम नहीं है इसलिए सबका मान सम्मान रखते हुए अगर वो किसी ओर का नाम ले तो क्या सभी सहमत होंगे। हरपाल की इस बात का सभी ने समर्थन किया और हरपाल ने कहा कि आज से पहले उनकी सयुक्त एसोसिएशन थी जिसके प्रधान के. डी. शर्मा थे और आज बापौली ब्लाक वालों ने हमें बिना कोई सूचना दिए अलग बना ली। इसलिए अगर सभी भाई सहमत हो तो के. डी. शर्मा ही उनके सनौली ब्लॉक के प्रधान रहेंगे। सभी सदस्यों ने तालियां बजाकर सर्वसम्मति से के डी शर्मा पर अपनी सहमति जताई। इसके पश्चात सभी ने सर्वसम्मति से नवादा पार गांव से अब्बलू को उप प्रधान, जलालपुर गांव से रमेश कौशिक को सचिव तथा गांव रिसपुर से सतबीर को एसोसिएशन का कोषाध्यक्ष चुना गया। नवनियुक्त प्रधान के.डी. शर्मा सहित उप प्रधान, सचिव एवं कोषाध्यक्ष को सभी ने फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया और मिठाई खिला कर बधाई दी।

के. डी. शर्मा ने सभी को विश्वास दिलाया कि जो जिमीवारी प्रधान पद के रुप में उनको आज सौंपी गई है उसको वे पूरी सत्यनिष्ठा एवं इमानदारी से निभाएंगे और सभी साथियों को साथ लेकर चलेंगे एवं सभी की समस्याओं को मिलजुल कर दूर करेंगे। इस अवसर पर बैठक में हरपाल सिंह कुराड, राजपाल धनसौली, मुकेश राणा माजरा, वीरेंद्र नंगला पार, सलीम अहमद गढ़ी बेसिक, कोसर पत्थर गढ़, अनुज सनौली कलां, हरीश नवादा, सतबीर रिसपुर, वकील अदमी, अमित तामशाबाद, कमल किशोर झांबा आदि डिपो होल्डर्स मौजुद रहे और अन्य डिपो होल्डर्स अमित सनौली खुर्द, राजबीर नन्हेड़ा, संदीप छाजपुर खुर्द, बिजेंद्र छजपुर कलां, इनाम गढ़ी बेसिक ने फोन करके अपनी सहमति जताई।